Today news

Kumar
5 minutes
share
upper thumbnail

बिहार लॉकडाउन : टैक्सी और ऑटो चलेंगे लेकिन बस सेवा पूरी तरह रहेगी बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन की इस अवधि में टैक्सी और ऑटो पहले की तरह चलेंगी लेकिन बस सेवा को पूरी तरह बंद रखा गया है। मालवाहक गाड़ियों के आने-जाने पर रोक नहीं होगी। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग निजी वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

इसके अलावा लॉकडाउन में सिर्फ सरकारी और निजी कंपनियों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ दफ्तर खोलने की छूट दी गई है। दुकानों को भी शर्तों के साथ खोलने की इजाजत होगी। ऑनलॉक-3 के तहत केन्द्र ने छूट दी है पर बिहार में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा

लॉकडाउन-6 के दौरान धार्मिक स्थलों और पार्कों को भी बंद रखा जाएगा। धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन और खेल-कूद समेत तमाम भीड़भाड़ वाले आयोजन नहीं होंगे। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, प्रशिक्षण, अनुसंधान जैसे तमाम संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 

कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर फैसला 

कोरोना के बढ़ते रफ्तार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन-5 लागू किया। इसके समाप्त होने के पूर्व 30 जुलाई को सरकार ने 1 से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन-6 का आदेश जारी कर दिया है। यह राज्य, जिला, अनुमंडल, अंचल मुख्यालयों के साथ नगर निकाय क्षेत्रों में प्रभावी होगा।

 

राज्य में कोरोना के मामले 48 हजार के पार

बिहार में फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 हजार को पार कर गई है। राज्य में गुरुवार को 2082 नए मामले सामने आए। वहीं इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या अब 285 तक जा पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में 31,673 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और रिकवरी रेट 65.98 प्रतिशत है।

 

upper thumbnail
Kumar
share
Comments (0)
New Blog
New Gallery