B'day : is player ko date kr rii hai Tapsi pannu , realationship par khai thi ye baat

jyoti S
4 minutes
share
upper thumbnail

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकीं अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को दिल्ली में एक सिख परिवार में हुआ था. तापसी के पिता दिलमोहन सिंह एक बिजनेसमैन हैं जबकि मां निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाइफ हैं. आइये जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.

- घर में प्यार से सभी तापसी को मैगी कहकर बुलाते हैं.
- 8 साल की उम्र से ही तापसी ने कथक और भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था.

 

करीब 8 साल तक उन्होंने डांस की ट्रेनिंग ली.
- तापसी एक अच्छी स्क्वाश प्लेयर भी है.
- तापसी ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से की.
- इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की.
- तापसी ने टैलेंट शो 'गेट गॉर्जियस' के लिए ऑडिशन दिया. वो सेलेक्ट हो गईं और मॉडलिंग की ओर करियर को आगे बढ़ाया.
- तापसी ने कोका कोला, मोटोरोला, पैंटालून, पीवीआर सिनेमाज, डाबर, एयरटेल, टाटा डोकोमो सहित अन्य कंपनियों के विज्ञापन किए.
- 2010 में उन्होंने तेलुगू फिल्म से डेब्यू किया. तापसी ने साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से बॉलीवुड में कदम रखा.

रिलेशनशिप
तापसी ने हाल ही में अपने रिलेशनशिप को लेकर बात की और यह बताया कि वो किसे डेट कर रही हैं. तापसी यह कंफर्म किया कि वो बेडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं. एक इंटरव्यू में तापसी ने कहा, 'मैं यह किसी से छिपाना नहीं चाहती. मुझे यह स्वीकार करने में गर्व है कि मैं किसी को डेट कर रही हूं. मैं इस बारे में केवल खबरों में आने के लिए बात नहीं करूंगी क्योंकि इसे मेरी विश्वसनीयता और मैंने इतने साल कड़ी मेहनत करके जो हासिल किया है उससे अलग तरह से लिया जाएगा.

कंगना-तापसी का पंगा
कंगना रनौत और तापसी का सोशल मीडिया पर पंगा काफी पुराना और आम हो गया है. तापसी से फिल्म 'मनमर्जियां' के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि वह कंगना को कौन से प्रोडक्ट की सलाह देंगी, तो उन्होंने कहा था 'डबल फिल्टर'. इसके बाद कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल को काफी बुरा लगा. जिसके बाद रंगोली ने ट्वीट कर तापसी को 'सस्ती कॉपी' कहा. रंगोली ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कुछ लोग कंगना को कॉपी करके अपनी दुकान चलाते हैं, मगर कृपया नोट करें, वो उन्हें कभी स्वीकार नहीं करते. यहां तक कि ट्रेलर की तारीफ करते हुए उनका नाम तक नहीं लेते. मैंने तापसी से सुना था कि कंगना को डबल फिल्टर की जरूरत है और तापसी जी आपको भी सस्ती कॉपी नहीं बनना चाहिए.'

 

 

फिल्में
तापसी को निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म 'पिंक' से बड़ी पहचान मिली. इसमें उनके किरदार को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा. इस फिल्म के बाद तापसी के पास फिल्मों की लंबी लाइन लग गई. तापसी की मुख्य फिल्मों में 'बेबी', 'नाम शबाना', 'सूरमा', 'द गाजी अटैक', 'पिंक', 'मनमर्जियां', 'बदला', 'मुल्क', 'सांड की आंख' और 'थप्पड़' शामिल हैं.

-

jyoti S
share
Comments (0)
New Blog
New Gallery